कुल्लूधर्म संस्कृतिबड़ी खबरमनोरंजनहिमाचल प्रदेश

बसंत उत्सव स्प्रिंग क्वीन का ताज  कुल्लू की  संयोगिता ठाकुर के सिर सजा

अलीशा ने फस्ट रनरअप व अदिति  ने सैकिंड  रनरअप का ख़िताब

 

मुख्य संसदीय सचिव आशीष बुटेल  ने स्प्रिंग क्वीन बतौर मुख्य अतिथि की शिरकत
किंग ऑफ नोटिस ठाकुर दास राठी ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया

न्यूज मिशन

कुल्लू

बंसत उत्सव की अंतिम सांस्कृतिक संध्या  लाल चंद प्रार्थी कला केंद्र मुख्य संसदीय सचिव आशीष पटेल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की इस मौके पर नगर परिषद के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत ने मुख्य अतिथि आशीष पटेल को कुलवी शॉल टोपी व स्मृति चिन्ह भेंट कर भव्य स्वागत किया। इस दौरान लाल चंद प्रार्थी कला केंद्र की अंतिम सांस्कृतिक संध्या में 4 दर्जन कलाकारों ने प्रस्तुति दी। जिसमें पहाड़ी गायिका का नीरू चांदनी ,वॉइस ऑफ हिमालय के विजेता दुष्यंत ठाकुर ने खूबसूरत प्रस्तुति दी। सूत्रधार कला संगम के कलाकारों ने गुजराती नृत्य प्रस्तुत कर दर्शकों की वाहवाही लूटी। बसंत उत्सव की अंतिम स्टार नाइट में किंग ऑफ नाईट ठाकुर दास राठी ने स्टार नाइट में दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। पहाड़ी स्टार गायक कलाकार ठाकुर दास राठी ने दर्जनों गानों से दर्शकों को झूमने पर मजबूर किया लाल चंद प्रार्थी कला केंद्र में हजारों दर्शकों ने स्टार नाइट में ठाकुर दास राठी के गानों पर खूब आनंद उठाया। बसंत उत्सव स्प्रिंग क्वीन प्रतियोगिता का ख़िताब संयोगिता ठाकुर के सिर सजा ,वही अलीशा ने फर्स्ट रनरअप आदित्य सेकिंड का खिताब अपने नाम किया। मुख्य अतिथि आशीष पटेल ने स्प्रिंग क्विज प्रतियोगिता के विजेता उप विजेताओं को ताज पहना कर सम्मानित किया इस दौरान नगर परिषद के अध्यक्ष गोपाल किशन महंत व सभी पार्षदों ने स्प्रिंग क्वीन प्रतियोगिता के सभी प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।
वीओ-स्प्रिंग क्वीन प्रतियोगिता की विजेता संयोगिता ठाकुर ने कहा कि  स्प्रिंग क्वीन  का खिताब मैंने जीता है बहुत अच्छा लग रहा है। उन्होंने कहा कि मैंने पहली बार मॉडलिंग में पार्टिसिपेट किया है उन्होंने कहा कि कंपटीशन भटकता सभी प्रतिभागियों ने अपना हंड्रेड परसेंट परफॉर्म कि है । संयोगिता ठाकुर ने कहा कि लाल चंद प्रार्थी कला केंद्र का मंच आगे बढ़ने के लिए सबसे अच्छा मंच है उन्होंने कहा कि आगे जाकर मॉडलिंग मैं स्टेट और नेशनल लेवल पर भाग लेकर अपने कुल्लू का नाम रोशन करूंगीं

मुख्य संसदीय सचिव आशीष पाटिल ने कहा कि स्प्रिंग फेस्टिवल का भव्य आयोजन नगर परिषद कुल्लू के द्वारा किया गया है उन्होंने कहा कि मैंने इस मेले में पहली बार शिरकत की है ।इस तरह के कार्यक्रम कलाकारों को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं उनका कि यहां पर भी विभिन्न तरह के कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए जिससे दर्शकों का भी खूब मनोरंजन किया है। उन्होंने कहा कि इस तरह के मंच कलाकारों की प्रतिभा के प्रदर्शन के लिए उन को प्रोत्साहित करता है ऐसे में इस तरह के कार्यक्रमों से संस्कृति का संरक्षण संवर्धन होता है उन्होंने कहा कि कुल्लू जिला से कुल्लू के विधायक मुख्य संसदीय सचिव सुंदर सिंह ठाकुर के द्वारा क्षेत्र के विकास के लिए बेहतरीन कार्य किया जा रहा है उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के द्वारा भी कुल्लू जिला के विकास के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाओं को आगे बढ़ाया जा रहा है उन्होंने कहा कि व्यवस्था परिवर्तन हुआ है उस दिशा में कुल्लू में 240 करोड रुपए से बिजली महादेव रुपए और रिवर राफ्टिंग पैराग्लाइडिंग की विभिन्न गतिविधियां शुरू हुई है उन्होंने कहा कि सुंदर सिंह ठाकुर ने पूर्व सरकार के समय में कुल्लू जिला क्षेत्रीय अस्पताल में डॉक्टरों की कमी को लेकर विधानसभा में आवाज उठाई है उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में सत्ता परिवर्तन हुआ है और प्रदेश सरकार के द्वारा क्षेत्रीय स्तर कुल्लू में डॉक्टरों के सभी पद भरे गए हैं जिससे लोगों को इलाज के लिए बेहतर सुविधाएं मिल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Trending Now